फरीदाबाद इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की बधाई देने पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल।

0

70 वर्ष के सुनहरे सफर की बधाई देने सूरजकुण्ड पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल।

city24news@ब्यूरो

आपको बतादें फ़रीदाबाद के सूरजकुण्ड मे ताज विवाँता होटल मे कल देर शाम फ़रीदाबाद इंडस्ट्रियल एसोसिएशन द्वारा अपने 70 वर्ष के सुनहरे सफर कों पूरा करने पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे फ़रीदाबाद शहर के तमाम उद्योगपति व शहर के गणमान्य व तमाम राजनैतिक लोगों ने शिरकत की।

इस मोके पर पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने एफआईए एसोसिएशन के प्रधान व सभी उद्योगपती भाईयो 70 वर्ष पूर्ण करने के अवसर पर बधाई और शुभकामनायें दी । इस अवसर पर संस्था के लोगों ने पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल का बुक्के व शॉल ओढाकर स्वागत करने के साथ- साथ मोमेंटो भेंट कर सम्मानित भी किया। इस दौरान तिगांव से विधायक राजेश नागर भी उनके साथ कार्यक्रम मे मौजूद रहे।

पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस अवसर पर कहा की फ़रीदाबाद शहर को औद्योगिक नगरी का तमगा दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन अपने उद्योग के अलावा हमेशा से ही अपने सामाजिक दायित्वों कों भी बखूबी निभाते हुए आ रही हैं और शहर के विकास के साथ साथ अन्य कार्यों मे भी अपना पूरा योगदान दे रही है जिसे फ़रीदाबाद के लोग कभी नहीं भुला सकते।

इस अवसर पर विपुल गोयल ने कहा की देश के बंटवारे के बाद पाकिस्तान के सिंध इलाके से आए लोगों को बसाने के लिए फरीदाबाद में न्यू इंडस्ट्रियल टाउन की स्थापना की गई थी और तब से अब तक के सफर मे उद्योगिक क्षेत्र मे अपनी अलग पहचान बनाने का जो श्रेय जाता हैं वह फ़रीदाबाद के सभी उद्योगपतियों कों जाता हैं जोकि हर फ़रीदाबादवासी के लिहे बड़े गर्व की बात हैं।

पूर्व मंत्री ने इस अवसर पर कहा की पुरे विश्व ने देखा ज़ब भारत ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व मे नया इतिहास रचा और देश के हर नागरिक के लिए वो गौरवशाली क्षण था ज़ब चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग हुई लेकिन फ़रीदाबाद वासियो के लिए एक और गौरव की बात थी की जो चंद्रयान-3 की एम4 फ्लाइट ने विकास इंजन और सीई-20 इंजन के जरिए सफलतापूर्वक उड़ान भरी उसमें हमारे शहर की प्रसिद्ध कंपनी स्टार वायर इंडिया लिमिटेड और नॉर्दर्न टूल्स एंड गेजस प्राइवेट लिमिटेड कारखाने में बने पार्ट्स का उपयोग हुआ है। गोयल ने कहा की ज़ब उरी मे सर्जिकल स्ट्राइक हुई तब भी जवानो ने जो बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी थी वो भी फ़रीदाबाद मे तैयार हुई थी।

इस अवसर पर विपुल गोयल ने कहा की हमारे उद्योगपतियों की मेहनत और लग्न का परिणाम हैं जो आज फ़रीदाबाद एक नया कीर्तिमान लिख चुका हैं।  विपुल गोयल ने आगे कहा की फ़रीदाबाद के उद्योगपति भाईयो ने शहर के उत्थान और विकास मे अपने सीएसआर फण्ड से भी शहर के लिए बहुत से सराहनीय कार्य किये हैं फिर वो चाहे फरीदाबाद पुलिस को गाड़ियां देने का काम हों, केरल बाढ़ पीड़ितों को मदद भेजनें का काम हों एफआईए ने अपनी नैतिक जिम्मेदारियों के साथ साथ हमेशा सामाजिक जिम्मेदारियों कों भी बखूबी निभाया हैं।

इस मोके पर उद्योगपति एस के कपूर, नवदीप चावला पूर्व प्रधान एफआईए, आर एस गांधी, अश्वनी महाजन, अजय जुनेजा, सज्जन जैन, पप्पूजीत सरना, संजय गुलाटी, सुनील गुलाटी, राज भाटिया, बीआर भाटिया के अलावा फ़रीदाबाद के तमाम बड़े इंडस्ट्री के उद्योगपति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *