प्रधानमंत्री ने जनता की भलाई के लिए चलाई विकसित भारत संकल्प यात्रा

0

पलवल के डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को लाभ पहुंचाने के मसकद से आयोजित किए गए संकल्प यात्रा के जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे 

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | हरियाणा के महामहिम राज्यपाल  बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरूआत गत 15 नवंबर को की थी, जोकि 25 जनवरी 2024 तक पूरे देश में चलेगी। इस रथ यात्रा का उद्देश्य लोगों में केंद्र व प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं और नीतियों की जागरूकता पैदा करना और उनका शत प्रतिशत लाभ लाभार्थी तक पहुंचाना है। वे पलवल के डा. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को लाभ पहुंचाने के मसकद से आयोजित किए गए संकल्प यात्रा के जनसंवाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने सभी को लोहडी व मकर सक्रांति की हार्दिक बधाई देते हुए आपसी भाईचारे को कायम रखते हुए प्रेम पूर्वक रहने का संदेश दिया। महामहिम राज्यपाल  बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल निस्वार्थ भाव से जनता के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। उनके सार्थक प्रयासों से आज हरियाणा प्रदेश की देश में अलग छवि बनी है। इस अवसर पर उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन कर स्टॉलों पर मौजूद अधिकारियों से योजनाओं का फीडबैक लिया और निरंतर पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए उत्साहवर्धन किया। महामहिम राज्यपाल ने स्टॉल लगाकर लोगों को लाभ देने पर जिला प्रशासन के साथ-साथ विभिन्न विभागों, स्वयं सहायता समूहों, सामाजिक कार्यकर्ताओं का भी हार्दिक धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जनता को योजनाओं का लाभ एक की मंच पर देने के लिए बनाए गए परिवार पहचान पत्र को सराहनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब और वंचित परिवारों को लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया है। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में एक ओर जहां प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की पात्र महिलाओं को गैस सिलेंडर भेंट किए वहीं दूसरी ओर लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवासीय योजना, आयुष्मान भारत कार्ड भी भेंट किए। इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रदेश स्तरीय खेलों में जिला का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

विधायक दीपक मंगला ने संकल्प यात्रा के मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल  बंडारू दत्तात्रेय का स्वागत अभिवादन करते हुए कहा कि मोदी सरकार की गारंटी का रथ जिला पलवल के गांव-गांव व शहर के वार्डों में रह रहे लोगों को सरकार की योजनाओं से अवगत करवा रहा है और पात्र लोगों को योजनाओं से जोड रहा है। इस रथ यात्रा से लोग योजनाओं की जानकारी लेकर लाभान्वित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *