पूरे देश में आज मोदी की गारंटी चल रही है: चौधरी ज़ाकिर हुसैन

0
  • ”विकसित भारत संकल्प-यात्रा” के तहत नूँह विधानसभा के गाँव गुंडबास में हुआ संवाद कार्यक्रम 
  • कार्यक्रम में भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन रहे मुख्य अतिथि

city24news@अनिल मोहनियां
नूंह | आज देश में एक ही गारंटी चल रही है वो है मोदी की गारंटी। मोदी ने देश के लोगो से वादा किया था कि किसी को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। आम जन की जरूरतों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने पिछले 9 वर्षों में अपने वायदों को पूरा करते हुए हर आम जन का ख्याल रखा है। 

सोमवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा वक्फ़ बोर्ड के प्रशासक चौधरी ज़ाकिर हुसैन पूर्व विधायक ने नूँह विधानसभा के गाँव गुंडबास में *विकसित भारत संकल्प यात्रा* के दौरान संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन गुंडबास में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचे थे। गाँव में पहुंचने पर चौधरी ज़ाकिर हुसैन का ग्रामवासियों ने फूलमालाओं के साथ भव्य स्वागत किया। 

इस अवसर पर उपस्थित सभी गणमान्यों व गाँववासियों को विकसित भारत बनाने का संकल्प लेते हुए शपथ दिलाई तथा संकल्प यात्रा में लगी सभी विभागों की स्टालों का अवलोकन किया। ज़ाकिर हुसैन ने ड्राॅन को चलाया तथा ड्राॅन द्वारा किस तरह से फसलों के लिए उपयोगी है, लाभदायक इस बारे में विस्तृत जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत देश ने तरक्की व विकास की नई ऊंचाईयों को छुआ है तथा देश लगातार तेजी से तरक्की कर रहा है। मोदी की गारंटी वाली वैन से देश व प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। भारत बहुत जल्द नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकसित देशों की सूची में आने वाला है।

चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब, बेसहारा व जरूरतमंद लोगों की फिक्र हमेशा अपने साथ रखते हैं। उनके विकास व तरक्की के लिए उन्होंने बहुत सी लाभकारी योजनाएँ चलाई हैं। उन्हीं योजनाओं को घर-घर व आम जन तक पंहुचाने के लिए उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा चलाई है। इस योजना से हर आम जन को फायदा पंहुचेगा। क्योंकि सरकार हर द्वार तक पंहुचकर लोगों को लाभकारी योजनाएँ देने का काम कर रही है। यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी विकास व रोजगार के मामले में प्रदेश को नए शिखर पर पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जितना विकास भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 9 वर्षों में किया है कांग्रेस व अन्य सरकारे 70 वर्षों में भी नहीं करा पाई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने उज्जवला योजना से वंचित गाँव की महिलाओं को गैस सिलेंडर के कनेक्शन भी मौके पर ही दिए गए तथा ग्रामवासियों को लाल डोरे की रजिस्ट्रियों को भी सौंपा। सरकार द्वारा लोगों की घर बैठे रजिस्ट्रियों को भी खुद ब खुद दर्ज करा दिया गया है। लोगों को कहीं पर भटकना नहीं पड़ा है। इससे लोगों में भारी खुशी देखी गई। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से सरपंच जुहरू नंबरदार, पूर्व सरपंच उजीना हरकेश, तेजा सिह उजीना, नवल सिंह उजीना, अमर सिंह पूर्व सरपंच, कल्लू खान गुंडबास, सुंदर सिंह ग्राम सचिव, वकील सरपंच टेरकपुर, जमील, प्रेम कुमार, इसराईल खेड़ला, सपात खान पूर्व सरपंच सादईं, आफताब सरपंच बाबूपुर, तौफीक खान, अफसर बाबूपुर, खुर्शीद एस्टेट ऑफिसर आदि के अलावा सैंकडों ग्रामवासी व महिलाएँ मौजूद रहीं।

*विकसित भारत संकल्प यात्रा के मुख्य बिंदु रहे:-*

 ● ग्रामवासियों की सभी समस्याओं का निवारण जिला के सभी अधिकारियों की मौजूदगी में मौके पर ही निवारण किया गया। 

● केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की हर विभाग की लाभकारी योजनाएं:- गरीब, बेसहारा व जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए चलाई गई हैं उनके बारे में विस्तार से बताया गया।  

● मौके पर ही PPP आई डी संबंधी, आधार कार्ड, वोटिंग कार्ड, आयुष्मान कार्ड, ड्राईविंग लाईसेंस, पेंशन आदि संबंधी नए बनाए गए तथा इनमें त्रुटियों का मौके पर ही समाधान किया गया।

● सरकार द्वारा दिए जा रहे पशु लोन, छोटे व्यापार लोन के बारे में बताया गया तथा मुफ्त दवाईयां, मुफ्त गैस चुल्हा कनेक्शन आदि मौके पर दी गई। 

● एलईडी के माध्यम से गाँववासियों को सरकार की सभी योजनाओं के बारे में बताया गया जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इन योजनाओं का लाभ ले सकें।

● गांववासियों की समस्याओं को हल करने के लिए सभी विभागों के अधिकारीगण मौके पर ही मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *