पुलिस ने 200 से अधिक वाहनों पर लगाए रिफ्लेक्टर टेप 

0

कोहरा को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला के निर्देश पर  गाड़ियों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाकर लोगों को  यातायात नियमों के प्रति किया  जागरूक 

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | जिले में कोहरे को लेकर जिला  पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला के  निर्देश पर जिला यातायात पुलिस ने धुन्ध में होने वाली सड़क दुर्घटनों पर रोक लगाने के लिए 200 से अधिक वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाकर वाहन चालकों को जागरूक किया है। यातायात पुलिस  प्रभारी  जगबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज ट्रैफिक पुलिस ने थाना गदपुरी प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह, आरटीए एवं एनएचएआई टीम के साथ मिलकर नजदीक गदपुरी टोल टैक्स पर विशेष अभियान के तहत वाहन जिनमे निजी,भारी वाहन,कमर्शियल,ट्रैक्टर ट्रॉली में तथा जिन वाहनों के पीछे बैक लाइट नहीं थी उन सभी वाहनों  सहित 200 से अधिक वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाई है।

जिला पुलिस वाहन चालकों की सुविधा के लिए रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान चला रही है। उन्होंने वाहन चालकों से निर्धारित स्पीड में ही वाहन चलाने के अपील की। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी पुलिस इस अभियान को जारी रखेगी । पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने बताया कि सर्दी के मौसम में सुरक्षित यातयात के प्रति सावधानी बरतनी जरूरी है। सुबह और रात में कोहरे के दौरान वाहन चालकों को अधिक सावधानी के साथ यातायात के नियमो पर पूरी तरह से ध्यान रखकर वाहन चलाने की आवश्यकता है ताकि नागरिक सुरक्षित सफर कर सके और सड़क पर कोई दुर्घटना घटित न हो। नागरिको को धुंध के मौसम में कम दृश्यता के कारण किसी प्रकार का कोई नुक़सान व दुर्घटना ना होने पाए इसके लिए जिला यातायात पुलिस छोटे- बड़े , निजी और कमर्शियल वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाने का भी लगातार काम कर रही है। इस सम्बन्ध मे थाना यातायात  व सभी प्रबन्धक अफसर थाना जात व बीट इंचार्ज को निर्देश दिए गए कि सर्दियों के मौसम में शहर व ग्रामीण इलाकों में ज्यादा से ज्यादा गश्त , पट्रोलिंग करे।  इसके अलावा सर्दियों के मौसम में होने वाली अपराधों के प्रति पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के कड़े निर्देश दिये हैं।  उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ नियम अनुसार चालान किए जाएं। पुलिस अधीक्षक  ने आम जनता व वाहन चालकों से भी अपील की है कि तेज रफ्तार में गति सीमा को न तोड़े, प्रेशर होरन न बजाएं, धुंध में लो बीम में गाड़ी चलाएं , अपनी स्पीड को कम रखें ,रोड के बीच में अपने वाहन को कभी भी ना रोके , वाहन को मोड़ते समय हमेशा इंडिकेटर का प्रयोग करें ,यातायात जो आप देख ना सके उसकी आवाज को सुनने का प्रयास करें , तेज आवाज में गाड़ी के अंदर संगीत ने बजाएं , अन्य वाहन की आवाज सुनने के लिए गाड़ी की खिड़की थोड़ी खुली रखें , हाई सकोर्टी नंबर प्लेट लगवाएं ,रात के समय रिफ्लेक्टर टेप लगाएं सीट बेल्ट और हेलमेट का प्रयोग करें , पार्किंग में गाड़ी खड़ी खड़ी करते समय हैंडब्रेक का प्रयोग करें । नशा कर वाहन न चलाएं । वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें । वाहन चलाते समय अगर नींद आए तो वाहन न चलाएं, विश्राम कर लें। पुलिस का सहयोग करें पलवल पुलिस आप की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *