पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने नशा ना करने तथा साइबर अपराध के बारे में किया जागरूक

0
  • पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला के कुशल मार्गदर्शन में जिला पुलिस ने आईटीआई पलवल में जागरूकता सेमिनार का आयोजन कर ट्रैफिक नियमों,नशा ना करने तथा साइबर अपराध के बारे में किया जागरूक।
  • जागरूकता टीम का नेतृत्व कर रहे थाना कैंप पलवल प्रभारी निरीक्षक सत्यनारायण ने राष्ट्र निर्माण हित में नशा न करने की दिलाई शपथ

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला के मार्गदर्शन में जिला पुलिस लगातार लोगों  को ट्रैफिक नियमों,नशा ना करने तथा साइबर अपराध के बारे में जागरूक कर रही है। इसी कड़ी में आज सोमवार थाना कैंप पलवल प्रभारी निरीक्षक सत्यनारायण के नेतृत्व में जागरूकता टीम ने आईटीआई पलवल में छात्रों एवं शिक्षकों को उनके अधिकारों व  साइबर क्राइम और बचाव बारे बताया गया। इस दौरान करीब 500 छात्र एवं शिक्षक उपस्थित रहे। थाना कैंप पलवल प्रभारी निरीक्षक सत्यनारायण ने उपस्थित युवाओं से आह्वान किया कि वह खुद अपना आदर्श बने और राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि युवा नशे से दूर रहकर शिक्षा खेलकूद व अन्य सामाजिक हित के कार्य में अपनी बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने मां-बाप, गांव तथा देश प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक पलवल डॉक्टर अंशु सिंगला के कुशल मार्गदर्शन में जिला पुलिस नशे के खिलाफ लगातार विशेष अभियान चलाए हुए और इसी मुहीम के साथ युवाओं तथा आम लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करने के लिए लगातार सेमिनार, गोष्ठियों तथा खेल प्रतियोगिता आयोजन किया जा रहा है ताकि युवा पथभ्रष्ट होकर नशे की ओर अग्रसर ना हो सके। उन्होंने कहा कि नशा समाज के लिए गंभीर चुनौती है और इससे निपटने के लिए समाज के प्रत्येक वर्ग को आगे आकर अपनी अग्रणी भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि अगर उनके आसपास कोई भी व्यक्ति नशे का कारोबार करता है तो उसकी सूचना पुलिस को प्रशासन को दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा सके।

साइबर क्राइम के बारे में जागरूक करते हुए उन्होंने बताया कि अपनी निजी जानकारी किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर ना करें, मोबाइल पर आए अनजान लोगो के मैसेज या लिंक्स का रिप्लाई ना दें। उन्होंने कहा कि अगर आप किसी भी प्रकार के साइबर क्राइम फ्राड का शिकार होते हो तो तुरंत साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 डायल करें या अपने नजदीकी थाना चौकी में इसकी सूचना दें। आयोजन दौरान इंस्पेक्टर सत्यनारायण ने पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला के नेतृत्व में जिला पुलिस प्रशासन द्वारा चलाई गई यातायात नियमों एवं सड़क सुरक्षा के संबंध में चलाई गई विशेष *मुहिम मैं भी पलवल पुलिस के साथ* जुड़ने की अपील करते हुए आईटीआई छात्रों एवं शिक्षकों को ट्रैफिक नियमों की पालना व नशा ना करने के बारे में शपथ भी दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *