पलवल पुलिस ने 283 परिवार को लौटाई मुस्कान

0
  • ऑपरेशन मुस्कान के तहत पलवल पुलिस ने 283 परिवार को लौटाई मुस्कान- डॉ अंशु सिंगला, पुलिस अधीक्षक पलवल
  • अपने खोए/गुम/ बिछड़े हुओं को वापस पाकर परिवार के चेहरे खिले, पलवल पुलिस का किया धन्यवाद

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉ अंशु सिंगला, पुलिस अधीक्षक पलवल के कुशल मार्गदर्शन में पलवल पुलिस द्वारा खास मिशन ऑपरेशन मुस्कान के तहत गुमशुदा बच्चों बालक बालिकाओं की तलाश कर उन्हें बरामद करते हुए उनके परिजनों को सौंपने के अभियान में चार चांद लगाते हुए 283 परिवार को उनकी मुस्कान लौटाने में सफलता हासिल की है। एसपी महोदया द्वारा थानों में गुमशुदा फ़ाइलों/ शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए प्रत्येक थाना प्रबंधकों को तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। निर्देशों को अमल में लाते हुए जिला पुलिस ने यह सराहनीय सफलता हासिल की है।

प्रवक्ता ने बताया कि वर्ष 2023 मे लापता हुए बालक बालिकाओं को तलाश करने के मिशन के तहत ऑपरेशन मुस्कान शुरू किया गया, जिसके सकारात्मक परिणाम मिले है। अभियान के तहत जिला पुलिस ने अथक प्रयास करते हुए ऑपरेशन मुस्कान के तहत 116 पुरुष (जिनमे 90 वयस्क,26 बच्चे) एवं 167 महिला( जिनमे 143 वयस्क व 24 बालिकाएं) कुल 283 बच्चे बालक बालिकाएं सकुशल उनके परिजनों के हवाले कर दिए गए। अपनों को पाकर परिवार जन ने पलवल पुलिस की प्रशंसा की है। 

जारी रहेगा ऑपरेशन मुस्कान

एसपी डॉ अंशु सिंगला ने बताया कि पुलिस गुमशुदा मामलों को लेकर संजीदा है और ऑपरेशन मुस्कान के तहत सक्रियता से गुमशुदा की तलाश जारी है। अभी तक 283 परिवारों को उनकी खुशियां लौटाई गई हैं। यह मिशन आगे भी जारी रहेगा. जिन मामलों में बहला फुसलाकर बच्चों को भगा ले जाने का मामला सामने आया है उनमें दोषियों के खिलाफ कार्यवाही कर उन्हें जेल भेजा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *