नागरिक अस्पताल पलवल में रिनोवेशन के बाद शुरू हुआ ऑपरेशन थियेटर

0
  • जिला के मरीजों को ईलाज में मिलेगी बेहतर सुविधा
  • किडऩी के मरीजों की हो रही है डायलिसिस, प्री-मेच्योर बच्चों के लिए नर्सरी की भी सुविधा उपलब्ध

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | विधायक दीपक मंगला ने गुरूवार को नागरिक अस्पताल पलवल में ऑपरेशन थियेटर के नवीनीकृत कार्य का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. नरेश गर्ग भी मौजूद रहे। विधायक दीपक मंगला ने कहा कि नागरिक अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर के रिनोवेट होने से जिला पलवल के मरीजों को ईलाज के लिए दूसरे जिलों में नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल में किडऩी के मरीजों के लिए डायलिसिस की सुविधा प्रदान की गई है। नागरिक अस्पताल में पिछले महीने भी करीब 218 मरीजों की डायलिसिस की गई है। अस्पताल में प्री-मेच्योर बच्चों के लिए नर्सरी की सुविधा उपलब्ध है। सरकारी अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के लिए बेहतर सुविधाएं दी जा रही है। इसके अलावा ओपीडी भी ठीक प्रकार से चल रही है। उन्होंने सिविल सर्जन को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कियदि अस्पताल में किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो उसका निदान करें, ताकि मरीजों को कोई परेशानी न हो।

विधायक दीपक मंगला ने कहा कि नागरिक अस्पताल पलवल में आने वाले मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सडक़ को डी-प्लान के तहत रिपेयर करवा दिया गया है। इस मौके पर उन्होंने नागरिक अस्पताल परिसर की ओपीडी, एक्स-रे, फार्मेसी, आपातकालीन सेवाओं आदि विभिन्न भागों का दौरा कर निरीक्षण किया और अस्पताल प्रशासन को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन के चिकित्सकों से मरीजों का ईलाज प्राथमिकता के आधार पर करने का आह्वïान किया।
सिविल सर्जन डा. नरेश गर्ग ने विधायक दीपक मंगला का स्वागत करते हुए कहा कि ऑपरेशन थियेटर शुरू होने से मरीजों को एक ही छत के नीचे बेहतर ईलाज की सुविधा मिलेगी। पलवल में पहले के मुकाबले अब और अधिक ऑपरेशन किए जाएगें। वहीं मैन पावर भी कम लेगेगा। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल में आने वाले मरीजों का बेहतर ईलाज किया जा रहा है। ईलाज के दौरान मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
इस अवसर पर नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. अजय माम, उप सिविल सर्जन डा. सुरेश, वरिष्ठï चिकित्सक डा. नरेंद्र, नगर परिषद पलवल के वाइस चेयरमेन मनोज बंधू, पलवल ब्लॉक पंचायत समिति के चेयरमेन भगत सिंह घुघेरा, पार्षद बांके शर्मा, भक्ति, केशव देव भारद्वाज, मेघश्याम, मुकेश सिंगला सहित अस्पताल का मेडिकल स्टॉफ व अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *