‘नशा मुक्त समाज की स्थापना में पुलिस का करें सहयोग’

0

पलवल पुलिस की खेल से जोड़ो मुहीम ला रही है रंग मुहीम से जुड़कर युवा नशा मुक्ति अभियान में दे रहे हैं सहयोग -जसलीन कौर एडिशनल एसपी पलवल 

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | पुलिस महानिदेशक  शत्रुजीत कपूर के द्वारा पूरे प्रदेश में युवाओं को खेलों के लिए प्रोत्साहित कर व उन्हें नशे से दूर रखने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। जो इसी अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक पलवल डॉ अंशु सिंगला,आईपीएस के नेतृत्व में एडिशनल एसपी पलवल जसलीन कौर,आईपीएस अभियान को लगातार सफल बनाने व अधिक से अधिक युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए लगातार प्रयासरत है।

अभियान के तहत आज दिनांक 29.12.2023 को  पुलिस पब्लिक खेल प्रतियोगिता का पलवल के गांव कारना में आयोजन हुआ।  आयोजित की गई पब्लिक पुलिस खेल प्रतियोगिता में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने भाग लिया। पुलिस विभाग की तरफ से कराई गई प्रतियोगिता का मकसद युवाओं में नशे व सामाजिक बुराईयों को दूर करके उनका ध्यान खेलों की तरफ आकर्षित करना है। प्रतियोगिता का शुभारंभ जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसलीन कौर ने किया।  इनाम वितरण समारोह में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसीलन कौर ने कहा कि युवाओं को नशे की लत छोड़कर खेल व शिक्षा की तरफ ध्यान देना होगा। ताकि बेहतर समाज की स्थापना की जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। इन्हें केवल तराशने की जरूरत है। इस दौरान विजेता खिलाडिय़ों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। 

एडिशनल एसपी जसलीन कौर के द्वारा खिलाड़ियों को बताया गया कि समाज व राष्ट्रीय हित के लिए युवा नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहे, नशा युवाओं का भविष्य व सामाजिक सम्मान को खत्म कर देता है। युवा खेलों से जुड़कर खुद भी नशे से दूर रहे वहीं अपने घर व समाज में भी नशा करने वालों को नशा न करने और नशे को  छुड़वाने के लिए प्रयास करें।

एडिशनल एसपी  ने बतलाया कि वर्तमान में टेक्नोलॉजी के नए-नए अविष्कार होने के कारण साइबर अपराध के मामलों में भी बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने युवाओं से साइबर अपराधियों के द्वारा अपराध के तरीके अमल में लाए जाने के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। वहीं युवाओं को साइबर अपराध से सतर्क रहने व साइबर अपराध से बचने की जानकारी गांव के बुजुर्ग व अन्य व्यक्तियों को को भी इसके बारे में जागरूक करने के लिए कहा। इस अवसर पर शहर थाना प्रभारी उप निरीक्षक राजेश कुमार, हथीन गेट चौकी प्रभारी सहायक उप निरीक्षक कुलदीप सिंह के अलावा काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *