नव वर्ष के उपलक्ष में भंडारे का आयोजन

0

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | नववर्ष के उपलक्ष्य में सोमवार को सद्भावना, जल एवं पर्यावरण सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में लोक गायक देवी सिंह तवंर, मनोज वर्मा व प्रतीक्षा तंवर ने रागनियों के माध्यम से लोगों को पर्यावरण सरंक्षण के लिए प्रेरित किया। इस दौरान भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें दीघोट, मीतरोल, औरंगाबाद, रूंधि, लाडियाका, रायदासका, बामनीखेड़ा व खिरबी के ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रवीण कुमार ने की, जबकि संचालन कृषि विशेषज्ञ डॉ.महावीर सिंह मलिक व तुहीराम ने किया। 

सम्मेलन में आए वक्ताओं ने आपसी भाईचारा बढ़ाने, सामाजिक कुरीतियों को दूर करने, बुजुर्गों की सेवा करने, स्वच्छता व पानी बचाने, पर्यावरण सुरक्षा के लिए अधिक पौधे लगाने, युवाओं को धूम्रपान तथा मादक पदार्थों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। किसानों एवं पशुपालकों को गोबर को सड़क पर न डालकर कंपोस्ट खाद बनाकर जैविक खेती करने की बात कही। डॉ.मलिक ने कहा कि अगर दुनिया को बचाना है तो पर्यावरण की सुरक्षा करनी होगी। 

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, हरेंद्रपाल, सरजीत खटाना, राजू सरपंच भुलवाना, देशराज चौहान, सरपंच ललित कुमार, ब्रजपाल, करतार, देव थानेदार, तुहीराम, धर्म, रणबीर फौजी, विजन, सुखबीर फौजी, टेकी, मुरारी, गोपाल, सुरेंद्र, जुग मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *