धुआं मुक्त रसोई का सपना साकार कर रही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना- विधायक संजय सिंह

0

अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने में कारगर साबित हो रही यात्रा- जाकिर हुसैन

city24news@अनिल मोहनियां 
नूंह | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर और विकसित भारत के सपने को साकार करने की दिशा में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा नूंह जिला में जनकल्याण व जनसेवा को समर्पित होकर आगे बढ़ रही है। विकसित भारत संकल्प यात्रा शुक्रवार को तावड़ू खंड के गांव पढ़ैनी, गौगजाका व नूंह खंड के गांव भपावली, इंडरी खंड के गोलपुरी में पहुंची। 

उपमंडल तावड़ू के गांव पढ़ैनी, गोगजाका में सोहना से विधायक कंवर संजय सिंह तथा उपमंडल नूंह के गांव भपावली में वक्फ बोर्ड प्रशासक जाकिर हुसैन ने बतौर मुख्य अतिथि विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत करते हुए लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। 

विकसित भारत संकल्प यात्रा एवं जनसंवाद कार्यक्रम में विधायक कवंर संजय सिंह ने गरीब बीपीएल परिवारों को निशुल्क उज्ज्वला गैस कनेक्शन प्रदान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई उज्ज्वला योजना महिलाओं के लिए धुआं मुक्त रसोई का सपना साकार कर रही है। अब महिलाओं को धुआं से छुटकारा मिल रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से महिलाओं द्वारा उज्ज्वला गैस कनेक्शन का भरपूर लाभ लिया जा रहा है। लाभार्थियों ने कहा कि ‘उज्ज्वला’ योजना के माध्यम से महिलाओं को धुआं मुक्त रसोई से आजादी मिल रही है। 

हरियाणा वक्फ बोर्ड प्रशासक जाकिर हुसैन ने लाभार्थियों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने देश-प्रदेश में अंत्योदय व गरीब कल्याण और उत्थान से संबंधित योजनाएं चलाकर अंत्योदय के सपने को सच करने के साथ-साथ गरीबों को समाज की मुख्यधारा में लाने का काम किया है। 

उन्होंने कहा है कि किसी भी योजना के सफल होने के लिए उसका हर लाभार्थी तक पहुंचना बहुत जरूरी है। वर्तमान सरकार का लक्ष्य है कि जो भी योजनाएं बने उनका वास्तविक हकदार को सबसे पहले फायदा मिले।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान मुख्य अतिथियों ने गांवों में लगाई गई विभागीय प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए आमजन को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित व जागरूक किया। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को प्रचार सामग्री का वितरण भी किया गया। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा के अवसर पर मुख्य अतिथियों ने नागरिकों को हमारा भारत-विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। क्रमश: जिले के विभिन्न गांव नामत: पुन्हाना लहरवाडी, ठेक व पिनगवां खंड के गांव खेडली कलां, खंड नगीना के गांव अकलीमपुर नूंह व फिरोजपुर – झिरका चितौड़ा व सकरपुरी आदि में भी विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी पहुंची तथा लोगों ने सरकार की योजनाओं की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी ली। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *