डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल में मनाया गया क्रिसमस

0
  • डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल में मनाया गया दादा दादी व नाना नानी के साथ क्रिसमस
  • जिला पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अंशु सिंगला के माता-पिता ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में की शिरकत

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | छोटे बच्चों के लिए उनके दादा-दादी और नाना – नानी ही वास्तविक  सेंटा क्लाज़  होते हैं । इस विचार को ध्यान में रखते हुए डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक, स्कूल में क्रिसमस पर आधारित कार्यक्रम बड़े ही  उत्साह एवं उल्लास के साथ मनाया गया । प्राइमरी के छात्र – छात्राओं ने यह क्रिसमस दादा  दादी व नाना नानी के साथ मनाया गया ।

इस अवसर पर एक विशेष सभा का आयोजन किया गया । जिसमें एल .के .जी. कक्षा की छात्रा अंबिका के नाना व नानी (एस .पी. मैडम  डॉक्टर अंशु सिंगला के माता-पिता ) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । विद्यालय की प्रधानाचार्या  सीमा राजवंशी  ने सभी बुजुर्ग मेहमानों का स्वागत किया | इस विशेष सभा में विद्यार्थियों ने सुविचार, कविता वाचन, सामूहिक गीत (तेरा मुझे है पहले का नाता कोई .. ), (दादाजी की छड़ी हूँ मैं ,आगे – पीछे खड़ी हूँ मैं), (मिश्री से मीठी .. आदि) , सामूहिक नृत्य ( जिंगल बेल -जिंगल बेल )  प्रस्तुत  किए । कक्षा छठी व सातवीं की छात्राओं ने इंग्लिश गाना  गाया। छोटे बच्चों ने अपने दादा-दादी के साथ  खेल  भी खेले । खेलों ने बच्चों के आनंद को दोगुना बना दिया ।

जिला पुलिस अधीक्षक के पिता सुशील कुमार सिंगला ने विद्यालय में नियम में रहना, विद्यालय की व्यवस्था को बनाएं रखना, अध्यापक की सीख को समझना, दादा – दादी के साथ खेलना आदि विचार बच्चों के समक्ष प्रस्तुत कर अपना आशीर्वाद बच्चों को दिया । स्कूल की प्रधानाचार्या  सीमा राजवंशी जी ने दादा-दादी की अहमियत, उनके द्वारा अनेक अच्छी बातों का सीखाना, उनके जीवन के अनुभवों आदि सुविचारों को बच्चों के साथ साझा किया और कार्यक्रम में पहुंची पुलिस अधीक्षक की  माता विजयलक्ष्मी ने विद्यार्थियों को और  विद्यालय के समस्त सदस्यों का  धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम की सफलता की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *