डीपो होल्डर द्वारा गरीबों का डकारा जा रहा है राशन

0

सीमा शर्मा जिला खाद्य आपूर्ति विभाग अधिकारी

  • सैंकड़ों कार्ड धारकों ने मिलकर खाद्य आपूर्ति विभाग अधिकारी से की

city24news@ऋषि भारद्वाज

पलवल |  जिले में डिपो होल्डरों द्वारा गरीबो के हक पर डाका डालने का काम जोरो पर चल रहा है। ताजा मामला  गांव थन्थरी से सामने है। जहां डिपो होल्डर की मनमानी से परेशान आज राशन कार्ड धारकों ने लघु सचिवालय पहुँचकर इसकी शिकायत जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक सीमा शर्मा से की है। जिस पर नियंत्रक सीमा शर्मा द्वारा मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात कही गई है। पलवल में डिपो होलडर की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही।
गरीब जनता के लिए आने वाले राशन को डिपो होल्डर खुद डकार जाते हैं। ऐसा ही एक मामला पलवल के गांव थन्थरी से सामने है। जहां डिपो होल्डर मुकेश द्वारा राशन कार्ड धारकों को उनका राशन नहीं दिया जा रहा है। राशन कार्ड धारकों का आरोप है कि डिपो होल्डर मुकेश राशन बांटते समय ना तो गांव में मुनादी करवाता है और ना हर माह किसी एक स्थान पर राशन को बांटता है। हर महीने अलग – अलग जगह पर राशन को देता है। जिसके कारण बहुत से लोगों को राशन नहीं मिल पाता है। इतना ही नहीं डिपो होल्डर द्वारा राशन कार्ड धारकों को मशीन की ऑनलाइन पर्ची भी नहीं दी जाती है। जिस कारण गांव के बहुत से लोग परेशान है और सरकार के द्वारा मिलने वाले सरकारी राशन से वंचित रह जाते है। राशन कार्ड धारकों ने मांग की है कि गांव के डिपो होल्डर मुकेश की सप्लाई को बंद करके किसी और डिपो होल्डर को सप्लाई दी जाए। जिससे कि उन्हें समय पर राशन पूरा मिल सके। राशन कार्ड धारकों का आरोप है कि यह जब भी इसकी शिकायत करते है। तो डिपो होल्डर उल्टा उन्हें ही धमकाता है और यह कहता है कि तुम कहि भी उसकी शिकायत कर लो, वह इसके लिए अधिकारियों तक पैसे देता है। इतना डिपो होल्डर उन्हें कीड़ो वाला राशन भी वितरित करता है। जिसकी शिकायत वह पहले भी अधिकारियों से कर चुकी है। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इस मौके पर कार्ड धारक महेंद्र,नारायण, नंदराम, धीरज,
वही इस मामले में जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक सीमा शर्मा का कहना है कि उनको डिपो होल्डर के खिलाफ शिकायत मिल गई है। जिसकी अधिकारियों द्वारा जांच करवाई जाएगी और अगर जांच में डिपो होल्डर दोषी पाया जाता है। तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *