जोधपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत हुआ कार्यक्रम आयोजित

0
  •  यात्रा के दौरान कैंप लगाकर दिया लोगों को लाभ
  •  60 मरीजों के स्वास्थ्य की हुई जांच, मनरेगा के बनाए 11 जॉब कार्ड

city24news@ऋषि भारद्वाज
पलवल | विकसित भारत संकल्प यात्रा के स्वागत में शनिवार को पलवल जिला के गांव जोधपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधायक हथीन के प्रतिनिधि सतीश डागर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में सहयोग देने की शपथ दिलाई।


कार्यक्रम में आयुष विभाग द्वारा कैंप लगाया गया, जिसमें 60 मरीजों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। कैंप में चिकित्सकों ने मरीजों के स्वास्थ्य की जांच कर उचित परामर्श दिया और निशुल्क दवाई दी। इस दौरान मनरेगा योजना के तहत 11 जॉब कार्ड बनाए गए। पशुपालन एवं डेयरी विभाग द्वारा लोगों को योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई, जिसके तहत 6 लोगों ने पशु पालन क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया। इस कार्यक्रम में गांव जोधपुर की 06 महिला लाभार्थियों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन व गैस चूल्हे भेंट किए गए। इस मौके पर एक ओर जहां बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका तेवतिया, एथलेटिक्स खिलाड़ी केशव तेवतिया को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं दूसरी ओर सेल्फ हेल्प ग्रुप की 5 सदस्य महिलाओं को उत्कृष्ट कार्य करने और स्कूली बच्चों को प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।


विधायक हथीन के प्रतिनिधि सतीश डागर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से गांवों में जाकर लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। इन रथ यात्राओं में जिला प्रशासन द्वारा कैंप लगाकर लोगों के परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड, बैंक ऋण लेने संबंधी दस्तावेजों में व्याप्त  त्रुटियों को ठीक करने का कार्य किया जा रहा है। इस यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह बना हुआ है और जहां-जहां यह यात्रा पहुंच रही है वहां-वहां लोग इसका लाभ उठाने के लिए पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *