जनल्याणकारी योजनाओं को अंत्योदय की भावना से किया जा रहा है क्रियान्वित

0

. विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गांव ककड़ीपुर व देवली में कार्यक्रम आयोजित

city24news@ऋषि भारद्वाज

पलवल| बीडीपीओ प्रवीण कुमार ने रविवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गांव ककड़ीपुर व देवली में आयोजित कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान बीडीपीओ प्रवीण कुमार ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से समाज के सभी वर्गों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मौके पर ही दिया जा रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को अंत्योदय की भावना से अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

इस दौरान बीडीपीओ प्रवीण कुमार ने सभी मौजूद लोगों को हमारा संकल्प विकसित भारत की प्रतिज्ञा दिलाई। विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद कार्यक्रम में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग, जिला नागरिक संसाधन एवं सूचना विभाग, पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग, आयुष्मान भव:, जिला समाज कल्याण विभाग, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, स्वास्थ्य विभाग, आयुष विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, बागवानी विभाग आदि विभागों द्वारा स्टालें लगाई गई और मौके पर ही लाभ पात्रों को लाभान्वित किया गया। इस संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा क्रियांवित किए जा रहे विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों को एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया और योजनाओं से लाभान्वित हुए लोगों के विचार को मेरी कहानी मेरी जुबानी के माध्यम से सांझा किया गया।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश भी एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया। इस मौके पर कृषि विभाग की ओर से ड्रोन की प्रदर्शनी भी की गई। कार्यक्रम के दौरान पेंटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागी स्कूली बच्चों में संजू को प्रथम, क्रांति ने द्वितीय व वंदना ने तृतीय स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कृत किया गया। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उज्जवला योजना की पात्र महिला रेखा, नेहा शर्मा, रजनी, सुषमा व पूजा को गैस चूल्हा वितरित किया गया। कार्यक्रम में नमो दीदी ड्रोन का भी परीक्षण किया गया। कार्यक्रम में जिला सूचना जनसंपर्क विभाग की भजन मंडली ने केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का गीतों व भजनों के माध्यम से गुणगान किया।

इस अवसर पर देवली की सरपंच नीतू शर्मा, विजयराम, ककडीपुर के सरपंच कविंद्र, हरकेश शास्त्री, विद्यालय के प्रधानाचार्य राजीव बत्रा, मांदकोल सरपंच प्रतिनिधि अधिवक्ता ललित सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *