गुरु गोविंदसिंह जयंती पर प्रगतिशील शिक्षक ट्रस्ट ने लगाया ‘चाय का लंगर’

0

citu24news@अशोक कुमार कौशिक
नारनौल | गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर आज बुधवार सुबह परशुराम चौक (लेबर चौक) पर प्रगतिशील शिक्षक ट्रस्ट नारनौल की ओर से गुरुनानक स्पोर्टस के सहयोग से चाय का लंगर लगाया गया। 
इस विषय में जानकारी देते हुए ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि लंगर की शुरुआत हरियाणा सिख गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य तेजेन्द्र पाल सिंह नीनू एवं दर्शन मिगलानी के हाथों की गई। 
कार्यक्रम में बोलते हुए अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह भारतीय जनमानस के नायक हैं । धर्म रक्षा हेतु उनके बलिदान की गाथा अमर है।  उनकी जयंती को सेवा दिवस के मनाने का उदेश्य उन्हें नमन करना है । दिनेश शर्मा और नरोत्तम सोनी ने बताया कि इस अवसर पर उपस्थित राहगीरों एवं श्रमिकों को सर्दी के मौसम में चाय और बिस्किट वितरित किए गए l साथ ही गुरु गोविंद सिंह जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए । चाय के लंगर में 300 श्रमिकों को चाय और बिस्किट खिलाकर गुरु गोविंद सिंह की जयंती मनाई गई । इस अवसर पर जगदीश प्रसाद, ट्रस्टी नरोत्तम सोनी, दिनेश शर्मा प्राचार्य, भीमसेन शर्मा, शिक्षाविद राकेश शर्मा, सरदार तेजेन्द्रपाल सिंह, सरदार गुरु दयाल सिंह, सरदार जितेन्द्र सिंह, दर्शन मिगलानी, अजय शर्मा, प्रद्युम्न कौशिक और अनेक ज़न उपस्थित रहे।
फोटो 1 एनएनएल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *