एमडब्ल्यूबी की बैठक में महत्वपूर्ण फैसला

0

हरियाणा से निकलने वाले अखबार के संस्थापक को ही दिया जाएगा लाला जगत नारायण अवार्ड 

city24news@रोबिन माथुर
हथीन | अवार्ड चयनित कमेटी के अध्यक्ष पद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के बाद दीपक मिगलानी ने रविवार को अपने सदस्य साथियों की बैठक ली। जिसमें सभी चारों अवार्ड देने के लिए एक पैमाना सुनिश्चित किया गया। अति महत्वपूर्ण लाला जगत नारायण अवार्ड केवल अखबार के संस्थापक को ही दिया जाना सुनिश्चित हुआ है, वह अखबार हरियाणा से ही निकाला जाने वाली अखबार होनी चाहिए। क्योंकि भारत के सुप्रसिद्ध पत्रकार लाला जगत नारायण हिन्द समाचार समूह के संस्थापक थे। 80 के दशक में आतंकी माहौल से सुलग रहे पंजाब को आतंकवाद रहित करने के उद्देश्य से उस दौर में लालाजी ने अपनी लेखनी से कोई समझौता नहीं किया। देशभक्ति की भावना से प्रेरित लालाजी ने अपनी तेजधार पैनी कलम से आतंकियों के मंसूबों को खूब उजागर किया और राज्य में शांति कायम करने के भरसक प्रयास किए थे। 

दरअसल पत्रकारों से जुड़ी मीडिया वेल बीइंग एसोसिएशन

ऐसी पहली संस्था है जिसने अपने पहले चरण में सदस्य पत्रकारों में से उत्तम-अव्वल और समाज समर्पित कार्य करने वाले पत्रकारों को सम्मान स्वरूप तीन अवार्ड लाला जगत नारायण अवार्ड- पत्रकारिता रत्न अवार्ड- पत्रकारिता अलंकार अवार्ड देने की घोषणा की थी। संस्था के विभिन्न कार्यक्रमों में यह अवार्ड वरिष्ठ पत्रकारों को दिए जाते भी रहे हैं, साथ में संस्था अपने निजी कोष से कुछ सम्मान स्वरूप राशि भी अवार्डी पत्रकारों को देती रही है। फरीदाबाद में संस्था द्वारा आयोजित हाल ही में एक प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में एक ओर अवार्ड स्वर्गीय रमेश चंद्र स्मृति अवार्ड दिवंगत वरिष्ठ पत्रकार रमेश चंद्र की याद में शुरू किया गया जो यादराम बंसल जी को दिया गया। इस कार्यक्रम के दौरान संस्था के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी ने पत्रकार दीपक मिगलानी की अध्यक्षता में अवार्ड चयनित तीन सदस्य कमेटी के गठन की भी घोषणा की थी, जिसमें संत अरोड़ा और पवन चोपड़ा को भी सदस्य बनाया गया था।

वहीं पत्रकारिता रत्न अवार्ड बेहद ईमानदार-साहसी और निडर पत्रकार को ही दिया जाएगा। बता दें कि कोई भी अवार्ड लेने वाले संबंधित पत्रकार की जीवन शैली पर किसी प्रकार का कोई लांछन इत्यादि नहीं होना चाहिए। वही पत्रकारिता अलंकार अवार्ड समाज के प्रति समर्पित कार्यशैली रखने वाले उन पत्रकारों को दिया जाएगा जो पत्रकारों के लिए एक रोल मॉडल होंगे। अपने आसपास के समाज को सुशोभित और संसुंगन्धित करने वाले पत्रकार का ही इसके लिए चयन हो पाएगा। इस पूरी रूपरेखा के बाद दीपक मिगलानी ने संस्था के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी को बैठक बारे पूरी जानकारी दी जिस पर धरणी द्वारा भी अपनी सहमति दी गई। दीपक मिगलानी ने कहा कि हाल फिलहाल में कई ओर विषयों पर भी फैसले लिए जाने हैं। जिस बारे जल्द बैठक बुलाई जाएगी। इस मौके पर दीपक मिगलानी ने मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रशेखर धरणी, महासचिव सुरेंद्र मेहता व कोषाध्यक्ष तरुण कपूर समेत पूरी कोर कमेटी का तह दिल से धन्यवाद करते हुए कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि ऐसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए उन्हें योग्य समझा गया। इस कार्यभार को वह पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *