आईटीआई में लगा मोटिवेशनल एवं स्वरोजगार कैंप

0

विभागों के अधिकारियों ने विद्यार्थियों को योजनाओं से करवाया अवगत, स्वरोजगार के लिए किया प्रेरित

city24news@रोबिन माथुर
हथीन | कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा राज्य की सभी आईटीआई में रोजगार देने के साथ-साथ स्वरोजगार अपनाने के लिए भी कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार 16 जनवरी को आईटीआई में भी एक मोटिवेशनल व स्वरोजगार कैंप का आयोजन किया गया। इस स्वरोजगार मेले में लीड बैंक, एमएसएमई, डीआईसी, जिला रोजगार कार्यालय, सूचना जनसंपर्क विभाग आदि के अधिकारियों ने भाग लिया।

कैंप में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक ओमप्रकाश ने सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को उद्योग लगाने के लिए भी प्रेरित किया और बैंकों द्वारा दिए जा रहे ऋण व सब्सिडी बारे में भी जानकारी दी। एमएसएमई से आए जितेंद्र व राजबीर ने भी विद्यार्थियों को अपने-अपने विभाग की ओर से क्रियान्वित जा रही योजनाओं के बारे में जागरूक किया।

आईटीआई के प्लेसमेंट अधिकारी उदय सिंह ने बताया कि इस स्वरोजगार कैंप में पलवल आईटीआई से उत्तीर्ण विद्यार्थियों को भी बुलाया गया, ताकि वे भी अपना स्वरोजगार व लघु उद्योग लगा सकें ।

उल्लेखनीय है कि आईटीआई पलवल में शिक्षुता व प्लेसमेंट सेल के साथ-साथ स्वरोजगार सेल भी स्थापित की गई है, जिसके तहत विद्यार्थियों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *