अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाया

0
  • मौहल्ला रावली हॉट, सैक्टर एक में आयोजित हुए कार्यक्रम: डॉ. सतीश खोला

city24news@निकिता माधोगड़िया

रेवाड़ी। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रूप में मौहल्ला रावली हॉट व सैक्टर एक में उनके चित्र पर पुष्पार्पित करके मनाया।
मुख्य वक्ता पीपीपी स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ.सतीश खोला ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व देश को पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण से जोड़ने का कार्य शुरू हुआ था।लोगों को घर बैठे सरकारी सेवाओं का लाभ सुलभता से पहुँचे यहीं सुशासन का मूल मंत्र है। सुशासन का कार्य 2014 में शुरू हुआ, लोगों में आज सरकार और सेवाओं के प्रति भरोसा बना।सरकारी सिस्टम में परिवर्तन का प्रयास शुरू किया, जिसमें सुधार का लगातार प्रयास जारी है।पहली बार जब ऑनलाइन तबादला नीति लागू की गई उसमें 93प्रतिशत से ज़्यादा अध्यापक ख़ुश रहे।बिना पर्ची बिना ख़र्चे के मेरिट को आधार बनाकर पारदर्शिता से नौकरी दी गई।भ्रष्टाचार हमेशा पंक्ति में खड़े आख़िरी व्यक्ति के हक पर प्रभाव डालता है, जबकि उनका संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार है।सुशासन दिवस के दिन सुशासन का संकल्प लें जिस पर चलने का प्रयास हम पूरे साल करें। डीबीटी, ऑनलाइन ट्रांसफर,पढ़ी लिखी पंचायतें, ई-रवाना,रिमांड सिस्टम को ख़त्म करना,ये सब सुशासन के आधार है। एचकेआर एन के ज़रिये नौकरी देकर ठेकेदारी प्रथा से कच्चे कर्मचारियों को बाहर निकाला है।महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर दुर्गा शक्ति एप बनाई।हमारी लाल डोरा मुक्त स्कीम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वामित्व योजना के नाम से लागू की। जीएसटी के प्रति व्यक्ति कलेक्शन में हरियाणा बड़े राज्यों में सबसे आगे है। डायल 112 की सेवा साढ़े 8 मिनट में आम जनता तक पहुँच रही है। सतीश खोला ने कहा की नरेंद्र मोदी व मनोहर लाल देशवासियों तथा प्रदेशवासियों को गरीबों के अवतार के रूप में मिले है। जनता को इनकी देश प्रेम की भावना का सम्मान करते हुए इनकी योजनाओं का लाभ लेना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष दीपक मंगला ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डॉ. कविता गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष अमित यादव, बाल कल्याण परिषद हरियाणा की उपाध्यक्ष पारिसा शर्मा रही। कार्यक्रम के संयोजक अशोक मुदगिल, पुष्पा मुदगिल, दीपा भारद्वाज, संजय चौहान, नितिन चावरिया,भवानी शंकर, विजय गुप्ता, सत्यनारायण शर्मा, दिलीप गुप्ता, नीरू भारद्वाज, मुकेश यादव, मुकेश गुप्ता, रामस्वरूप गुप्ता ,रविंद्र खंडेलवाल, रुचिका नागपाल, सुनीता गुडयानी, देवेंद्र पारीक, राजकुमार सैनी, रामोतार गुप्ता, अनिल गुप्ता, पूनम गुप्ता, मंजू पारीक, सीमा शर्मा, हेमलता, उषा शर्मा समेत सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *