अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ लेकर पहुंच रही मोदी की गारंटी वाली गाड़ी

0
  • शुक्रवार को जिला के सात गांवों में आयोजित किए गए कार्यक्रम
  • मौके पर सभी ने ली हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ

city24news@अनिल मोहनियां
नूंह | जरूरतमंद एवं गरीब पात्र व्यक्ति तक केन्द्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा अहम साबित हो रही है। यात्रा के तहत गांवों में हजारों लोगों ने योजनाओं का लाभ प्राप्त किया है या फिर योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है। मोदी की गारंटी वाली ये गाडिय़ां लोगों के जीवन में खुशहाली ला रही हैं।   

 एसडीएम पुन्हाना मनीषा शर्मा पुन्हाना शहर में आयोजित कार्यक्रम में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं पर सबसे पहला हक गरीब एवं जरूरतमंद पात्र व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की ओर से पात्र नागरिकों को लाभ देने के लिए ही योजनाओं की शुरूआत की जाती है। ऐसे में प्रत्येक पात्र व्यक्ति का हक है कि उसे योजनाओं का लाभ मिले। इसके लिए सरकार की ओर से व्यवस्था की जा रही है। इस दौरान लोगों को केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उपलब्ध करवाया गया है। किसी का परिवार पहचान पत्र ठीक किया गया है तो किसी को आयुष्मान कार्ड उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने लोगों को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ भी दिलाई और पात्र लोगों को योजनाओं के लाभ का प्रमाण पत्र व उत्कृष्टï कार्य करने वालों को सम्मानित किया।  

 पूर्व विधायक नसीम अहमद व नगरपालिका चेयरमैन मनीष जैन फिरोजपुर झिरका में आयोजित कार्यकम में कहा कि देश को पूरी तरह आत्मनिर्भर बनाने में विकसित भारत संकल्प यात्रा मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत पूरी तरह से विकसित व आत्मनिर्भर के सपने को साकार करेगा। पूर्व विधायक नसीम अहमद शुक्रवार को फिरोजपुर-झिरका शहर में विकसित भारत यात्रा जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अपना संबोधन दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि देश की आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर वर्ष 2047 में देश पूरी तरह से आत्मनिर्भर और विकसित बने। इसके लिए देश के सभी नागरिकों का योगदान अत्यंत जरूरी है। उन्होंने इस अवसर पर ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प शपथ भी दिलाई। 

 नगरपालिका चेयरमैन मनीष जैन ने कहा कि योग्यता के आधार पर युवाओं को रोजगार मिल रहा है और गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं का लाभ अविलंब दिया जा रहा है। किसान को फसल का उचित दाम मिल रहा है। देश के विकास में सभी का योगदान जरूरी है। वह दिन दूर नहीं जब भारत पूरी तरह से आत्मनिर्भर होगा। सरकार का प्रयास है कि हर जरूरतमंद और पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। कोई भी व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। रथ यात्रा के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की पात्र महिलाओं को निशुल्क गैस कनैक्शन भेंट किए। इसके साथ-साथ उन्होंने विभागीय स्टॉलों का अवलोकन कर उत्कृष्टï कार्य करने वाले स्कूली बच्चों, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, कलाकारों, खिलाडिय़ोंं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *